कर्नाटक के उडुपी से 8 बांग्लादेशी अरेस्ट, फर्जी पासपोर्ट और फेक आधार कार्ड कर रहे थे इस्तेमाल

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

कर्नाटक के उडुपी में अवैध रूप से रह रहे आठ बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी नागरिक पिछले तीन वर्षों से वैध पासपोर्ट या वीजा के बिना जिले के हुदे गांव में रह रहे थे.

उडुपी के पुलिस अधीक्षक अरुण के. के अनुसार, यह गिरफ्तारी तब हुई जब मोहम्मद मानिक नामक एक आरोपी ने फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर मंगलुरु हवाई अड्डे से दुबई भागने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि आव्रजन अधिकारियों के संदेह के चलते उसे पड़ोसी दक्षिण कन्नड़ जिले के बाजपे हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें: 'भारत हो या बांग्लादेश, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार नहीं होना चाहिए...', खड़गे ने भागवत पर कसा तंज

आरोपियों के पास से मिले फर्जी आधार कार्ड

अरुण के ने बताया, "पूछताछ करने पर मानिक ने खुलासा किया कि हुदे गांव में उसके साथ सात अन्य बांग्लादेशी नागरिक अवैध रूप से रह रहे हैं." यह जानकारी उडुपी पुलिस को दी गई, जिसने बाद में इलाके में छापेमारी की. पुलिस ने शुक्रवार को सात लोगों को हिरासत में लिया और उनके अवैध प्रवास के बारे में विस्तृत जांच शुरू की.

Advertisement

जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों के पास फर्जी आधार कार्ड थे. एसपी अरुण ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि आरोपियों ने ये फर्जी आधार कार्ड कैसे हासिल किए और वे बांग्लादेश से भारत की सीमा में कैसे घुसे. आठों बांग्लादेशी नागरिक फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं और उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

ठाणे में मां के साथ सो रहे पांच महीने के बच्चे का अपहरण, तीन आरोपी गिरफ्तार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now